कुंडली में तलाक के संकेत क्या हैं?

आपकी कुंडली तलाक का संकेत देती है या नहीं यह जानने के लिए आपको सिर्फ ये 3 संकेत देखने होंगे। अगर आपकी कुंडली में ये तीन लक्षण नहीं दिखते हैं तो आपको भविष्य में तलाक होने की चिंता करने की जरूरत नहीं है।

महादशा भगवान – महादशा के स्वामी (ग्रह समय) आप लंबे समय से अपने समग्र जीवन को परिभाषित करने में एक प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं। शुक्र की सबसे लंबी समयावधि 20 वर्ष है और सूर्य की सबसे छोटी समयावधि 6 वर्ष है।

जब महादशा भगवान विवाह के लिए सकारात्मक होते हैं, तो यह मूल निवासी को वैवाहिक सुख का आनंद देता है और जीवनसाथी के साथ एक अच्छा रिश्ता साझा करता है। यदि कुंडली में कई ग्रह नकारात्मक हैं तो महादशा स्वामी समस्याओं को कम करने में मदद करेंगे। दूसरी ओर, यदि महादशा विवाह के लिए दृढ़ता से नकारात्मक है, तो यह निश्चित रूप से विवाह में बहुत सारी समस्याएं पैदा करेगा और तलाक हो जाएगा यदि अन्य लक्षण भी नकारात्मक हैं।
शनि, राहु और केतु का स्थान – ये ऐसे ग्रह हैं जो आपको जीवन में जबरदस्त दर्द और पीड़ा दे सकते हैं। जब ये ग्रह मजबूत और सकारात्मक होते हैं, तो भौतिक और सांसारिक सफलता आपके पास आसानी से आ जाती है और आप अपने जीवन की सबसे अधिक परेशानियों से बच जाते हैं।

शुक्र, बृहस्पति या बुध जैसे अन्य ग्रह चाहे कितने भी बुरे क्यों न हों, वे आपको शनि, राहु और केतु के रूप में बुरी तरह प्रभावित नहीं कर सकते। जीवन में कुछ बहुत बुरी घटनाओं को ट्रिगर करने के लिए इन 3 से सहायता की आवश्यकता होती है।

तलाक के लिए यह आवश्यक है कि इनमें से कम से कम एक ग्रह, शनि, राहु और केतु विवाह के लिए नकारात्मक हों।

तलाक के लिए यह शर्त पूरी करनी होगी। अन्यथा, आप अपने जीवनसाथी से नाराज़ महसूस करेंगे, आप अलग घर में रहना शुरू कर सकते हैं लेकिन तलाक नहीं होगा।
7 वां घर – 7 वें घर के स्वामी और 7 वें घर में ग्रह हमेशा शादी के लिए सकारात्मक नहीं होते हैं। यदि 7 वें घर और 7 वें भगवान में ग्रह शादी के लिए खराब हो जाते हैं, तो यह तलाक का एक और संकेत है और वे शादी को परेशान करेंगे और विवाहित जीवन की गुणवत्ता को खराब कर देंगे।

यह गड़बड़ी उनके समय अवधि (महादशा, अंर्तदशा, या परंतर्दशा) में अधिक दृढ़ता से देखी जाएगी।

6 वें घर में 7 वां स्वामी विवाह में समस्याओं का एक और संकेत है।

अब, आप उन संकेतों को जानते हैं जो कुंडली में तलाक का संकेत देते हैं। लेकिन इससे भी बड़ा सवाल यह है कि आप यह कैसे जानते हैं कि कोई ग्रह विवाह के लिए सकारात्मक है या नकारात्मक? क्या आपको अतिशयोक्ति, दुर्बलता, खुद के संकेत, दुश्मन के संकेत, अच्छे और बुरे पहलुओं की तलाश करनी चाहिए?

जवाब न है”। ज्योतिष एक ऐसी चीज नहीं है जिसे आप केवल कुछ सरल संकेतों को जानकर अभ्यास शुरू कर सकते हैं, इसे सही भविष्यवाणी करने के लिए बहुत सी चीजों की आवश्यकता होती है।

मैंने यह पता लगाने की कोशिश की है कि क्या उदारण और दुर्बलता जैसी चीजें कुछ अच्छी या बुरी घटनाओं का कारण बनती हैं लेकिन शायद ही कोई निष्कर्ष निकाला जा सकता है। यदि आप इसके बारे में अधिक जानना चाहते हैं तो आप मेरी वेबसाइट पर एक लेख पा सकते हैं।

नीचे एकमात्र तरीका है जो किसी ग्रह का सही आकलन करने में काम करेगा।

भव चालित चार्ट के रूप में कुछ जाना जाता है जो दर्शाता है कि कौन सा ग्रह वास्तव में किस घर का मालिक है और किस स्थान पर है। इस चार्ट में ग्रहों की स्थिति को देखकर आपको पता चलता है कि कौन सा ग्रह किस घर का मालिक है और किस स्थान पर है।

एक बार जब आपको पता चलता है कि घर प्रत्येक ग्रह का संकेत दे रहा है, तो इस चार्ट का उद्देश्य पूरा हो गया है और अब आपको केवल आरोही चार्ट की आवश्यकता है।

दूसरा घर – परिवार

7 वां घर – जीवनसाथी

11 वां घर – इच्छाओं की प्राप्ति / पूर्ति

2, 7 वें और 11 वें घर का संकेत देने वाले ग्रह विवाह के लिए सकारात्मक हैं।

इन घरों से 12 वें घर शादी की समस्याओं को लाता है और परिणामस्वरूप तलाक होता है।

1, 6 वें और 10 वें घरों को इंगित करने वाले ग्रह विवाह के लिए नकारात्मक हैं।

एक बार जब आप जानते हैं कि कौन से ग्रह सकारात्मक और नकारात्मक हैं, तो आप देख सकते हैं कि कुंडली में उपरोक्त तीन तलाक के संकेत हैं और विवाहित जीवन के बारे में विचार है।

नकारात्मक ग्रहों की समय अवधि में तलाक होगा।

सामान्य कहावतें हैं कि 5 वें घर या 7 वें घर में शनि विवाहित जीवन में देरी और परेशान करेगा। मैंने ऐसी नियुक्तियों के कारण शनि से होने वाली देरी को देखा है लेकिन यह हमेशा विवाहित जीवन को खराब नहीं करता है। दांपत्य जीवन को खराब बनाने के लिए शनि को विवाह के लिए नकारात्मक होना चाहिए और समय अवधि भी नकारात्मक होनी चाहिए।

उपाय

यदि आपके पास एक कुंडली है जो तलाक को इंगित करता है, तो आपको एक ऐसे व्यक्ति की तलाश करनी चाहिए, जिसकी कुंडली खराब नहीं है या वह तलाक का संकेत नहीं देता है। इस तरह से आप एक खुशहाल शादीशुदा ज़िंदगी जी पाएँगे।

तलाक एक घटना है और तलाक होने के लिए इसे दोनों की कुंडली में इंगित किया जाना चाहिए।

संभावना यह है कि एक कठिन कुंडली वाला व्यक्ति दूसरे व्यक्ति के लिए कुछ परेशानियां लाएगा लेकिन उससे छुटकारा पाने के लिए उपाय किए जा सकते हैं।

ऐसा महसूस न करें कि सिर्फ इसलिए कि आपकी कुंडली में कुछ समस्याएं हैं, आप जीवन में पीड़ित हैं। हमेशा कुछ अच्छा होने की उम्मीद है।

आशा है कि यह ज्ञान और ईश्वर का आशीर्वाद है!

 

Divorce astrology, divorce calculator astrology, divorce in astrology krs, astrological remedies to stop divorce, divorce prediction numerology, free divorce prediction numerology,
is there divorce in my kundali, divorce prediction calculator by date of birth, divorce prediction by date of birth online

Related Discussions:

How do I know, if I have a probability of divorce or separation in my horoscope?
Why does divorce take place even after horoscope matching?
How can we predict a divorce in a horoscope? Is it something that is destined?
Who can predict about divorce and 2nd marriage predictions using the Lagna charts of natives?
What are the indications of a bad marriage but no divorce in a horoscope?
What are the classical divorce indicators in astrology?
Can a divorce occur if it is not shown in your astrological birth chart?
Is it possible to predict astrology whether you will marry a divorcee or not?
Which house tells about a second spouse’s nature and characteristics like the first we see in the 7th house?
What are indications of no marriage in Vedic astrology?
If divorce is predicted in a marriage through astrology, how to stop it from happening, with remedies?
Which planets in a horoscope can prevent a divorce?
How can you predict the quality of a second marriage from an astrological point of view?
Which house do you use to judge a second marriage/spouse? Will the first and second spouses exhibit similar characteristics as the planet in t…
Can astrology help to stop divorce?